Home Big Grid राज्यसभा के जदयू,राजद व भाजपा उम्मीदवारों के नाम घोषित

राज्यसभा के जदयू,राजद व भाजपा उम्मीदवारों के नाम घोषित

328
0
SHARE

बीडीएन डेस्क. बिहार से राज्य सभा की छह सीटों के लिए होनेवाले चुनाव में जदयू और राजद ने अपने दो-दो उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर दी है. इसके पहले भाजपा ने अपने कोटे के एक प्रत्याशी के नामों की घोषणा की थी. एक सीट अब कांग्रेस के उम्मीदवार को मिलने की उम्मीद है. यह कयास लगाया जा रहा है कि कोई भी दल छठी सीट के लिए चुनाव नहीं चाहता है. कांग्रेस को राजद विधायकों के समर्थन मिलने के बाद उसके एक उम्मीदवार की जीत पक्की हो जायेगी.

रविवार को देर रात जदयू ने अपने प्रत्याशियों के नामों की घोषणा कर दी. पार्टी प्रवक्ता डा अजय आलोक ने बताया कि राज्यसभा के लिए जदयू ने पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष बशिष्ठ नारायण सिंह और महेंद्र प्रसाद उर्फ किंग महेंद्र को अपना उम्मीदवार बनाया है. इसके पहले शाम में राजद ने अपने उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की. राजद के प्रदेश अध्यक्ष रामचंद्र पूर्वे ने पार्टी की ओर से कटिहार मेडिकल कॉलेज अस्पताल कटिहार के प्रबंध निदेशक डा अफाक करीम और पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता मनोज कुमार झा के नामों की घोषणा की है.

इधर शनिवार को भाजपा ने बिहार कोटे से अपने एक उम्मीदवार केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद  के नाम की घोषणा की है.  कांग्रेस द्वारा अपने उम्मीदवारों के नामों का पत्ता नहीं खोला गया है. कांग्रेस के पास राज्यसभा भेजने के लिए आवश्यक विधायकों की संख्या नहीं है. राज्यसभा के एक सदस्य के चुनाव के लिए किसी भी दल को न्यूनतम 35 विधायकों का समर्थन होना चाहिए. कांग्रेस का विधानसभा में विधायकों की संख्या महज 27 है. दलों द्वारा जितने संख्या में प्रत्याशियों के नामों की घोषणा की गयी है, उन सभी की जीत पक्की है.

LEAVE A REPLY