Home Big Grid दारोगा भर्ती के लिए प्रारंभिक परीक्षा आज

दारोगा भर्ती के लिए प्रारंभिक परीक्षा आज

481
0
SHARE

राज्य में कुल 1717 सब इंस्पेक्टरों की नियुक्ति की प्रक्रिया आरंभ हो चुकी है. इसको लेकर बिहार पुलिस अवर सेवा आयोग रविवार को प्रारंभिक परीक्षा लिया जायेगा. राज्यभर में कुल 708 परीक्षा केंद्रों की स्थापना की गयी है. आयोग ने अररिया लोकसभा क्षेत्र के साथ जहानाबाद और भभुआ विधानसभा क्षेत्र के प्रत्याशियों को मतदान के कारण परीक्षा में छूट दी गयी है. आयोग तीनों निर्वाचन क्षेत्रों के उम्मीदवारों की अलग से परीक्षा आयोजित कराने का निर्णय लिया है.

आयोग के चेयरमैन सुनीत कुमार का कहना है कि परीक्षा में कुल चार लाख 28 हजार 200 परीक्षार्थियों के शामिल होंगे. परीक्षा की तैयारी पूरी हो चुकी है. परीक्षा में फर्जीवाड़ा रोकने के लिए सभी जिलाधिकारियों व आरक्षी अधीक्षकों को निर्देश जारी किये जा चुके हैं. परीक्षा सेंटर जिला स्तर पर बनाये गये हैं.

अररिया लोकसभा के साथ जहानाबाद और भभुआ विधानसभा क्षेत्रों में उप चुनाव होने के कारण वहां के अभ्यर्थियों को यह छूट दी गयी है कि वह मतदान में शामिल हों. बाद में इस तरह के अभ्यर्थियों की अलग से ऑनलाइन सूचना संग्रहित की जायेगी. सूचना प्राप्त होने के बाद उनकी परीक्षा का कार्यक्रम अलग से जारी किया जायेगा.

LEAVE A REPLY